Wednesday 5 July 2017

कंही आपके घर मे तो नहीं है कोई भूत -प्रेत जानिए

हम सभी कहीं न कहीं भूत-प्रेतों में विश्वास करते हैं। क्यूंकि बचपन से ही हम भूत-प्रेतों या आत्माओं की कहानियां सुनकर बड़े होते हैं। और यही वजह है कि हममें से कोई भी दुनिया में आतामाओं की मौजूदगी को नहीं नकार सकता। वैसे ही आप सभी को पता  होगा कि आतामाओं या भूत-प्रेत जैसी चीजों को केवल महसूस किया जा सकता है, उन्हें देखा नहीं जा सकता।

इसी तरह लोग उनके आस-पास हो रही अजीब घटनाओं का कारण नहीं पहचान पाते। तो आपको कैसे पता चलेगा कि आपके आस-पास या आपके घर में किसी आत्मा का साया है? तो आइये आपको बताते हैं उन संकेतों के बारे में, जो केवल एक आत्मा ही दे सकती है। इन संकेतों के बारे में सुपरनैचुरल पावर पर अध्ययन करनेवाले वैज्ञानिक भी बताते हैं कि किस तरह ये आत्माएं हमसे संपर्क करने की कोशिश करती हैं।


आइये जानते हैं कि कौन-से ऐसे संकेत हो सकते हैं, जिससे आपके घर में या आस-पास आतामाओं की मौजूदगी का पता चल सकता है।

1. कई बार ऐसा होता है कि किसी के परफ्यूम न लगाने के बाद भी अचानक आपको किसी तरह की खुशबू आने लगती है। अगर ऐसा है, तो हो सकता है कि आपके पास से कोई आत्मा गुज़री हो। अक्सर आत्माओं के आस-पास होने से सुगंध का एहसास होता है। 



2. अक्सर लोगों का यह कहना होता है कि उनके घर में अचानक ही दरवाज़े जोर से झटके के साथ बंद हो जाते हैं। जिसके बारे में लोगों को लगता है कि ऐसा हवा की वजह से हुआ है। पर अगर ऐसा अक्सर होता रहे, तो सावधान हो जाएँ, क्यूंकि हो सकता है की ऐसा करके कोई रूह आपसे कुछ कहना चाह रही हो।

3. अगर आपके घर में या आस-पास अजीब सी आवाजें, जैसे खुरचने की, किसी चीज़ के गिरने की या पैरों की आहत जैसी आवाजें आने लगें, तो सचेत हो जाएं। क्यूंकि ऐसा हो सकता है कि आपके आस-पास कोई आत्मा का वास हो।

4. अगर आपको कोई चीज़ अचानक गायब होकर फिर अपने आप दिखाई देने लगे, तो संभल जाएं। क्यूँकि अगर ऐसा अक्सर होने लगा हो, तो समझ लीजिए कि वह चीज़ किसी रूह की भी पसंदीदा चीज़ हो गई हो।
5. अगर कभी आपको ऐसा लगे कि आपने किसी की परछाई देखी है और वहां कोई मौजूद न हों। तो हो सकता है कि वहां किसी आत्मा का वास हो। पहले अच्छी तरह से परख लें, अगर फिर भी आपको ऐसा अनुभव बार-बार हो तो सावधान हो जाएं। 

6. अगर आपके घर में कोई पालतू प्राणी है, जो अचानक वह डरने लगे। या किसी एक जगह देखकर भौंकने या आवाज़ करने लगे, तो इस नज़रंदाज़ न करें। क्यूंकि प्राणियों को ऐसी आत्माएं दिखाई देती है। हो सकता है आपके पेट् को कोई आत्मा दिखाई दे रही हो।


7. अगर आपको ऐसा लगे कि कोई आपका पीछा कर रहा है या किसी ने आपको छुआ है। इसके बाद भी कोई आपको दिखाई न दे और ऐसा बार-बार हो, तो सचेत हो जाएं। क्यूंकि हो सकता है कि कोई आत्मा आपसे कुछ कहना चाहती हो। 

8. अगर अचानक किसी के रोने की या फिर सिसकियां लेने की आवाज आये, तो पहले जांच लें की कोई ज़रूरतमंद तो आपके आस-पास नहीं है। अगर आपके आस-पास कोई दिखाई न दे, तो सावधान हो जाएं।

और पढ़े 


कंही आपके घर मे तो नहीं है कोई भूत -प्रेत जानिए
\
झाड़ू से जुडी कुछ अनजाने सत्य
अपने फ़ोन की बैटरी की लाइफ को कैसे बढ़ाये ?
रिलायंस जिओ दे रहा है इन ग्राहकों को अतरिक्त डाटा
रमजान के कुछ रोचक
क्यों मानते है चाँद को देखकर ईद
क्यों मानते है ईद का त्योहार
Why do fans have three blades ????
नासा ने ढूँढ निकाली है इक नई पृथ्वी
मोटे लोग होते है ज्यादा बेहतर
बियर होती है फायदेमंद
किन्नर से जुडी २० बाते आप नहीं जानते होंगे ???????
अरे ये क्या ! यहाँ लोग खाते है नंगे होकर
हम सपने क्यों देखते है ?
क्या आप जानते है कि ये क्या है ?
दुनिया भर मे सबसे ज्यादा देखी जाने वाली 5 YOUTUBE VIDEO



No comments:

Post a Comment