Monday 17 July 2017

11 ऐसी रहस्यमय तस्वीरें जिन्हें समझाया नहीं जा सकता






हम अपने जीवन में कई एसी रहस्यमय चीजे देखते  है जो या तो विचित्र होती है या  उन्हें किसी भी प्रकार  से समझाया  नहीं जा सकता कुछ एसी ही तस्वीरे यहाँ पर दी गई है देखिये या फिर  समझिए 


1. यह खौफनाक तस्वीर रास अल-खैमाह, संयुक्त अरब अमीरात में एक गुफा में आने वाले पर्यटक द्वारा 90 के दशक के मध्य में ली गई थी। माना जाता है कि गुफा में प्रवेश करने वाले दो दोस्तों ने एक अजीब प्राणी देखा और एक तस्वीर लेने का फैसला किया। दोस्तों ने भी जाहिर तौर पर तस्वीर लेने के ठीक बाद एक लड़के को चीखते हुए सुना। उन्होंने पुलिस से संपर्क किया, जिन्होंने गुफा की खोज की और एक मानव शरीर पाया।आज तक, दोनो दोस्त कसम खाते हैं कि जो कुछ उन्होंने देखा वह मानव शरीर नहीं था, बल्कि एक डरावना, एलियन प्राणी था ।





2.यदि आप इस चित्र पर बारीकी से देखते हैं, तो आप तस्वीर के बाईं ओर एक अजीब, अस्थायी आकृति को देख सकते हैं। क्या यह एक भूत, एक भ्रम, या बस कैमरे पर एक धब्बा हो सकता है?



3.पीटर बर्टेलॉट ने एक चर्च में अपनी पत्नी की तस्वीर ली, और जब तक उन्होंने इस फिल्म का विकास नहीं किया तब तक वह नहीं देखा था कि वह उसके पीछे कोई भूत की तरह दिखता है। लीजेंड का कहना है कि वह भूत "व्हाईट लेडी" के नाम वहा मौजूद है। फोटो में महिला ने दावा किया है कि उनका मानना है कि वह "स्वस्थ " था।



4.एक महिला ने 1 9 5 9 में अपनी मां की कब्र की यात्रा के दौरान एक कार में अपने पति का एक फोटो लिया। उसने जब फोटो विकसित किया और वाहन के पीछे की सीट पर बैठे विचित्र व्यक्ति की कल्पना देखी। बाद में, उसने दावा किया कि वह व्यक्ति उसकी मां का भूत था

5. मंगल ग्रह पर ली गई इस तस्वीर में, एक उज्ज्वल प्रकाश दिखाई देता है। वैज्ञानिकों ने यह नहीं बताया कि अजीब प्रकाश क्या हो सकता है और दृष्टि ने U F O को उत्साहित किया है। छवि को नासा की कुरियॉसिटी रोवर ने अप्रैल में एक नए अध्ययन क्षेत्र में लिया, जिसे किमबर्ली कहा जाता है।



6.सन पेड्रो ममी की यह तस्वीर 1 9 32 में वायोमिंग में एक गुफा में खोजी हुई अवशेषों को दर्शाती है। आज के दिन वैज्ञानिक ये समझाने में असमर्थ हैं कि वास्तव में क्या आंकड़ा है। ममी को न्यूयॉर्क के एक व्यापारी, लियोनार्ड वडलर के पास से पारित किया गया है, और उसका वर्तमान स्थान अज्ञात है।



7. इन तस्वीरों को मंगल रोवर, मिशन दिवस 3528 पर पहला और दूसरे दिन मेसियोन डे 3540, सिर्फ 12 दिन के बाद ही लिया गया। दूसरी तस्वीर में, एक अस्पष्टीकृत पत्थर रॉक गठन के बीच में प्रकट होता है, और कोई भी अभी तक इसे समझाने में सक्षम नहीं है।


8. बाल्टिक सागर अनोमली -यहां चित्रित एक रहस्यमय वस्तु है जो बाल्टिक सागर के नीचे स्थित है। सबसे पहले 2011 में खोज की गई, इस खोज ने दुनिया भर के विशेषज्ञों को चकरा दिया है। संरचना स्वीडिश खजाने शिकारी, महासागर एक्स टीम, पीटर लिंडबर्ग और उनके सह-शोधकर्ता डेनिस असबर की अगुवाई में मिली थी।

9.यह अजीब लकड़ी की मूर्ति रूस में पायी गयी और 11,000 साल पहले की बताई गई है । मूर्ति में एक ऐसा कोड होता है जो शोधकर्ताओं को समझने में असमर्थ कर रहा हैं। शिगीर आइडल को दुनिया की सबसे प्राचीन लकड़ी की मूर्ति कहा जाता है और वर्तमान में रूस में स्थानीय विद्यालय के स्वेर्ल्डलोव्स्क क्षेत्रीय संग्रहालय में प्रदर्शित किया जाता है।



10.एक हवाई जहाज के अंदर से ली गई यह तस्वीर एक अजीब, रहस्यमय वस्तु को विमान के साथ चलती दिखती है। यह एक पक्षी हो सकता है? कचरा का एक टुकड़ा? शायद एक अज्ञात उड़ान वस्तु है? बहुत से लोग मानते हैं कि यह संभव यूएफओ पर विचार कर सकता है कि यह तश्तरी जैसा आकार और इसके अन्य समान गुण हैं।



11.पहली नज़र में देखने पर , वहाँ एक पिता और बच्चे की इस तस्वीर के बारे में कुछ भी पता नहीं लगता है हालांकि, फोटो की समीक्षा करने के बाद, माता-पिता ने दावा किया कि जब बच्चा तस्वीर की पृष्ठभूमि में प्रकट हुआ , तब वह वहां नहीं था, उन्होंने दोनों ने कहा है कि यह उनका बच्चा नहीं है और न ही यह उनकी कोई गुड़िया है।










और पढ़े ......................

पीपल के रहस्य जानकेर चोंकेगे तो नहीं आप

कभी सोचा है कि सिर्फ संडे को ही क्यों होती है छुट्टी, बाकी दिन क्यों नहीं?


क्यों हटा दिया गया धिन्चैक पूजा का गाना

GHOST FISH

झाड़ू से जुडी कुछ अनजाने सत्य
अपने फ़ोन की बैटरी की लाइफ को कैसे बढ़ाये ?
रिलायंस जिओ दे रहा है इन ग्राहकों को अतरिक्त डाटा
रमजान के कुछ रोचक
क्यों मानते है चाँद को देखकर ईद
क्यों मानते है ईद का त्योहार
Why do fans have three blades ????
नासा ने ढूँढ निकाली है इक नई पृथ्वी
मोटे लोग होते है ज्यादा बेहतर
बियर होती है फायदेमंद
किन्नर से जुडी २० बाते आप नहीं जानते होंगे ???????
अरे ये क्या ! यहाँ लोग खाते है नंगे होकर
हम सपने क्यों देखते है ?
क्या आप जानते है कि ये क्या है ?
दुनिया भर मे सबसे ज्यादा देखी जाने वाली 5 YOUTUBE VIDEO



No comments:

Post a Comment